Read more


         Redmi Note 8 Pro Full Specification




नमस्कार दोस्तों ,आज मार्किट में एक नया फ़ोन लांच हुआ है. मार्किट में उसकी प्रीबुकिंग देखते ही समझ गया की इस फ़ोन का क्रेज कस्टमर्स में बहुत ज़्यादा है तो मैंने भी सोचा क्यों न मैं भी अपने रीडर्स को इसके बारे में बताऊ और इस फ़ोन के फीचर्स को लिखू  फिर आप ही निर्णय लो की क्या ये फ़ोन आपके बजट और आपकी आवश्यकताओं को पूरा करता है और आपके सहयोग के लिए आपका ये दोस्त आपको इस फ़ोन की पूरी जानकारी देगा।


जैसा की हम सब जानते हैं Indian मार्केट मैं अपनी धुम मचाने  के बाद शाओमी दिवाली मैं अपने कस्टमर के लिए एक ओर ज़बरदस्त फ़ोन के साथ आ रही हैं।

 Redmi Note 7/ Pro की धूम अभी ख़त्म हुयी ही नहीं हैं इससे पहले ही रेडमि एक ओर स्मार्ट्फ़ोन के साथ मार्केट मैं आज आ रही हैं जो कि हैं Redmi Note 8 Pro जो कि आपको 6/8GB RAM ओर इसके साथ ही आज शाओमी अपने नए Os ऑपरेटिंग सिस्टम MIUI 11 भी लॉंच कर रही हैं। ये सेल आज दोपहर 12 बजे से स्टार्ट होगी।

                                  Buy From here

Redmi note 8 Pro मैं आपको 64MP quad camera देखने को मिलेगा साथ ही साथ इस मैं आपको 4 साइड 3D curved back का भी experience मिलेगा जो कि अभी तक एक किसी भी रेडमि फ़ोन मैं देखने को नहीं मिलता हैं।


20MP का सेल्फ़ी कैमरा मिल जाता हैं जो कि आपकी हर एक सेल्फ़ी को पर्फ़ेक्ट बनाता हैं अपने AI पोर्ट्रेट अजस्ट्मेंट के साथ आपको एक बैक्ग्राउंड ब्लर का भी अच्छा experience देगा।


साथ मैं आपको Alexa का भी सपोर्ट देखने को मिल जाता हैं। 


                    


शाओमी के दवारा दावा किया हैं कि इस फ़ोन मैं आपको एक अच्छा gaming experience भी मिलेगा जो Snapdragon 710 को भी पीछे कर देगा gaming को ओर भी अच्छा बनाने के लिए इसमें powerful GPU का यूज़ किया गया हैं जो gaming को एक हाई लावेल पे ले जाएगा। liquid-cool 



टेक्नॉलजी का प्रयोग किया गया हैं, जिसे आपको heavy-Game प्ले के टाइम आपको heating की प्रॉब्लम ना हो।



Performance को अच्छा बनाने के लिए इसमें आपको Helio G90T का CPU मिलेगा जो आपके फ़ोन को ओर भी फ़ास्ट बना देगा।

                     

6.53FHD+Dot Drop डिस्प्ले मिलेगी जिसे आप किसी भी विडीओ, इमिज, गेम को फ़ुलHD डिस्प्ले मैं देख सकते हैं डिस्प्ले को ओर भी अच्छा प्रटेक्शन देने के लिए इसमें  Corning Gorilla Glass 5 का यूज़ किया गया हैं front & Rear दोनो साइड।

Fast Charging के लिए इसमें आपको 18W का fast charge देखने को मिलेगा, जो केवल आपको 2 hours चार्ज पे 100% बैटरी देगा ओर gameplay आपको 10 hours तक मिल जाएगा।

अगर इसके कुछ एक्स्ट्रा फ़ीचर की बात करे तो यह पे आपको Multifunctional NFC का भी सपोर्ट मिलेगा।

Price की जहाँ तक बात की जाए तो भारत मैं इसकी प्राइस कुछ इस तरह देखने को मिल सकती हैं।


Redmi Note 8 Pro 6GB/64GB Price: - 14,000


Redmi Note 8 Pro 6GB/128GB Price:-16,000


Redmi Note 8 Pro 6GB/128GB Price: - 17,999


Redmi Note 8 Pro Full Specification: -






General
Brand Xiaomi
Model Redmi Note 8
Release Date 29th Aug 2019
Form Factor TouchScreen
Body Type Glass
Dimensions (mm) 161.70 x 76.40 x8.81
Weight (g) 200 g
Battery Capacity (mAh) 4500
Removable battery no
Fast Charging yes
Wireless Charging  No
Colours Halo White,Gamma Green, Shadow Black
Display
Screen Size(Inches) 6.53
Touchscreen Yes
Resolution 1080*2340 pixels
Protection Type Gorilla Glass
Aspect ratio 19.5:9
Hardware
Processor octa-core(2X2.05GHz + 6X2GHz)
Processor Make MediaTek Helio G90T
RAM 6/8GB
Internal Storage 64/128GB
Expandable Storage Yes
Expandable Storage upto GB 512
Dedicated microSD Slot Yes
Display
Rear Camera 64-MP(f/1.79) + 8-MP(f/2.2) + 2MP+2MP
Rear Camera autofocus Yes
Rear Flash Yes
Front Camera 20 MP(f/2.0)
Software
Operating System
Skin
Connectivity
Wi-Fi Yes (802.11 a/b/g/n/ac) Standards 
GPS Yes 
Bluetooth 5.00
NFC Yes 
Infrared Yes 
USB Type-C Yes 
Headphone 3.5mm
Number of SIMs 2(Active 4G on both Sim)
Support 4G in India (Band 40) Yes
Sensors
Face unlock Yes
Fingerprint sensor Yes
Compass/Magnetometer Yes
Accelerometer Yes
Ambient light Sensor Yes
GyroScope Yes
Proximity Sensor Yes